यहां तक ​​​​कि अगर सैकड़ों क्रिप्टो टोकन उपलब्ध हैं, तो हम बिटटोरेंट पर विशेष रूप से इसके व्यापक उपयोग और पर्याप्त राजस्व के कारण ध्यान केंद्रित करेंगे। एक त्वरित और स्थिर लाभ के लिए निवेश का चयन करने से पहले, कृपया विशेषताओं, लाभों, प्रवृत्तियों, बिटटोरेंट क्या है, और अन्य बातों को ध्यान में रखें।

ब्लॉकचेन तकनीक वर्तमान सेवाओं को कैसे बढ़ा सकती है, इसका एक बड़ा उदाहरण बीटीटीसी सिक्का है। बिटटोरेंट के मामले में, बिटकॉइन टोकन का उपयोग करने से नेटवर्क की समग्र लाभप्रदता में वृद्धि के साथ-साथ सीडर की कमी और फ़ाइल दुर्गमता पर काबू पाने का एक साधन मिलता है। यदि यह पैटर्न जारी रहता है, तो BTTC सिक्का एक आशाजनक भविष्य प्रतीत होता है, हालांकि यह बताना जल्दबाजी होगी।

Bittorrent (BTTC) क्या है?

BitTorrent Inc. ने जनवरी 2019 में Binance लॉन्चपैड पर एक TRC-10 क्रिप्टोकरेंसी, BitTorrent Token (BTTC) लॉन्च किया। BitTorrent ग्राहकों और सेवा प्रदाताओं के लिए एक गो-बीच के रूप में कार्य करना इसका मुख्य कार्य है। BTTC को अपनाना TRON और BitTorrent ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी के मिलन से संभव हुआ। परिणामस्वरूप BTTC नेटवर्क के अब 100 मिलियन से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं।

BTTC नेटवर्क और TRON ने एक विकेन्द्रीकृत, खुले इंटरनेट की कल्पना करने के लिए सहयोग किया। यह विचार सामग्री आपूर्तिकर्ताओं और रचनाकारों को मध्यस्थ या दलालों के उपयोग के बिना और सामग्री प्रबंधन के बिना बीटीटीसी टोकन को जोड़ने और तुरंत अर्जित करने में सक्षम बनाता है।

Bittorrent का आविष्कार किसने किया?

बिटटोरेंट की शुरुआत सॉफ्टवेयर इंजीनियर और बिजनेसमैन ब्रैम कोहेन ने की थी। कोहेन का अंतिम लक्ष्य मनोरंजन उद्योग को संभालने के लिए परिष्कृत फ़ाइल-साझाकरण तकनीकों का उपयोग करना था। बिटटोरेंट फ़ाइल सिस्टम ने कठोर कॉपीराइट नीति को बनाए रखने के लिए कई अदालती चुनौतियों का सामना किया है। वर्तमान बिटटोरेंट प्रोटोकॉल और प्रौद्योगिकियां जस्टिन सन द्वारा बनाई गई थीं।

Bittorrent (BTTC) कैसे काम करता है?

बिटटोरेंट पारिस्थितिकी तंत्र में प्रतिभागियों की दो अलग-अलग श्रेणियां हैं: सेवा आपूर्तिकर्ता और सेवा अनुरोधकर्ता।

BTTC एक्सचेंज में, सेवा अनुरोधकर्ता और सेवा प्रदाता स्थानीय संसाधनों का व्यापार करते हैं। उदाहरणों में स्थानीय नेटवर्क संसाधन, विकेंद्रीकृत प्रॉक्सी सेवाएं, दूरस्थ बैकअप संग्रहण और सामग्री प्राप्त करने के लिए बैंडविड्थ शामिल हैं।

BTTC एक अनुनय उपकरण है जिसका उपयोग नए और संभावित नेटवर्क सदस्यों को साइन अप करने के लिए मनाने के लिए किया जाता है। ये व्यक्ति आगामी बिटटोरेंट फीचर अपडेट और एक्सटेंशन के बारे में चर्चा और मतदान में भाग लेंगे।

क्या Bittorrent क्रिप्टो भविष्य में एक अच्छा निवेश है?

बिटटोरेंट का उपयोग आसमान छू गया है, और यह हमेशा एक समझदार निवेश रहा है। यदि ट्रॉन का नेटवर्क उपयोगकर्ताओं को प्राप्त करना जारी रखता है, तो बिटटोरेंट मुद्रा का मूल्य बढ़ने की उम्मीद है क्योंकि इसका मूल्य बिटकॉइन की तुलना में कई गुना अधिक तेजी से बढ़ा है। इसका प्रमुख प्रतिद्वंद्वी एथेरियम है, जो दुनिया में स्मार्ट अनुबंधों के लिए सबसे बड़ा विकेन्द्रीकृत नेटवर्क है।

एक लोकप्रिय रूप से चर्चित और व्यापारित क्रिप्टोक्यूरेंसी टोकन को बिटटोरेंट कहा जाता है। एक वितरित एंड-टू-एंड फाइल-शेयरिंग प्लेटफॉर्म के रूप में, सिस्टम काम करता है। बिटटोरेंट स्पीड प्रोत्साहन और तेज़ डाउनलोड के लिए एक बढ़िया ऐड-ऑन है। विधि कई उपयोगकर्ताओं को एक साथ बड़ी फ़ाइलों को डाउनलोड करने में सक्षम बनाती है।

क्या 2022 में Bittorrent (BTTC) खरीदना फायदेमंद है?

क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज पर, आप बिटटोरेंट, एक डिजिटल पैसा खरीद सकते हैं। अपनी महत्वपूर्ण अल्पकालिक अस्थिरता के बावजूद, BTTC ने हाल के महीनों में अच्छा प्रदर्शन किया है। बिटटोरेंट के बढ़ते उपयोगकर्ता आधार को यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि बीटीटीसी की लागत स्थिर रहे।

इसके अतिरिक्त, यह क्रिप्टोक्यूरेंसी उद्योग का विस्तार करते हुए, प्लेटफॉर्म के समग्र प्रदर्शन को बढ़ाना जारी रखेगा। विश्लेषकों का अनुमान है कि वर्ष अधिकांश भाग के लिए उत्साहित करने वाला होगा। नतीजतन, आने वाले महीनों में राजस्व बढ़ाने के लिए बिटटोरेंट में निवेश करने की सलाह दी जाती है।

बिटटोरेंट के अनुसार, बिटटोरेंट इकोसिस्टम में 200 मिलियन बीटीटीसी वॉलेट और 2 बिलियन उपयोगकर्ता हैं। कंपनी के दो मौजूदा ब्रांड uTorrent और BitTorrent हैं, जो सबसे प्रसिद्ध वितरित नेटवर्क है (जो फ़ाइल डाउनलोड करने की सुविधा प्रदान करता है)।

लगभग दो दशकों तक ब्लॉकचेन तकनीक से पहले दोनों त्वरित और सरल डाउनलोड विधियां थीं। ट्रेडिंग बीस्ट के अनुसार, 2022 के अंत से पहले BTTC की कीमत $0.0000036 के उच्च स्तर तक पहुंच सकती है। कंपनी के विश्लेषकों का अनुमान है कि डिजिटल संपत्ति $0.0000024 और $0.0000029 के बीच बंद हो जाएगी।

हाल ही में, Kyber Network और BitTorrent ने KyberSwap के BitTorrent Chain (BTTC) के साथ एकीकरण की घोषणा की, जो उनके 11वें चेन इंटीग्रेशन को चिह्नित करता है। उपयोगकर्ता तुरंत तरलता खनन और व्यापारिक प्रोत्साहनों में $1.5M से अधिक का लाभ उठा सकेंगे।

निष्कर्ष

बिटटोरेंट एक संभावित विकल्प है जो निवेशकों को आकर्षक क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार में जल्दी से प्रवेश करने में सक्षम बनाता है। इसके अतिरिक्त, यह प्लेटफॉर्म के सामान्य कामकाज को बढ़ाता रहेगा, जिससे इसके सिक्के के लिए बाजार का विस्तार होगा। बिटटोरेंट (बीटीटीसी) नामक एक पीयर-टू-पीयर नेटवर्क सामग्री प्रदाताओं को बिचौलिए के उपयोग के बिना आभासी मुद्रा बनाने और खर्च करने में सक्षम बनाता है।

स्रोत: BuyUcoin Blog

150+ क्रिप्टो संपत्ति पर नवीनतम अपडेट केवल बाययूकोइन पर प्राप्त करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.