आइए जानते हैं कि “एथेरियम क्या है”?

एथेरियम( ETHER) एक सॉफ्टवेयर प्लेटफॉर्म है जो बिटकॉइन जैसे “डिजिटल गोल्ड” के बजाय एक ब्लॉकचेन पर चलता है। उपयोगकर्ता ईथर, एथेरियम क्रिप्टोक्यूरेंसी का उपयोग करके प्लेटफॉर्म के साथ Interact कर सकते हैं या इसे store of value के रूप में खरीद और रख सकते हैं। इथेरियम आमतौर पर डेवलपर्स द्वारा उपयोग किया जाता है, लेकिन कुछ लोग क्रिप्टोकुरेंसी में निवेश करते हैं क्योंकि उनका मानना ​​​​है कि यह समय के साथ मूल्य में वृद्धि करेगा।

एथेरियम एक विकेन्द्रीकृत ब्लॉकचेन प्लेटफॉर्म है जो एक पीयर-टू-पीयर नेटवर्क बनाता है जो स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट्स के रूप में ज्ञात एप्लिकेशन कोड को सुरक्षित रूप से निष्पादित और सत्यापित करता है। स्मार्ट अनुबंध प्रतिभागियों को एक विश्वसनीय केंद्रीय प्राधिकरण की अनुपस्थिति में एक दूसरे के साथ लेनदेन करने में सक्षम बनाता है।

लेन-देन रिकॉर्ड immutable, verifiable और securely पूरे नेटवर्क में वितरित किए जाते हैं, जिससे प्रतिभागियों को लेनदेन डेटा में पूर्ण स्वामित्व और दृश्यता मिलती है। लेन-देन उपयोगकर्ता द्वारा बनाए गए एथेरियम खातों द्वारा भेजे और प्राप्त किए जाते हैं। एक प्रेषक को लेन-देन पर हस्ताक्षर करना चाहिए और नेटवर्क पर लेनदेन को संसाधित करने की लागत के रूप में ईथर, एथेरियम की मूल क्रिप्टोक्यूरेंसी खर्च करना चाहिए।

एथेरियम पर नवीनतम समाचार पढ़ें

एथेरियम क्या करता है?

इथेरियम विभिन्न प्रकार के कार्यों के साथ विभिन्न प्रकार के अनुप्रयोगों को शक्ति प्रदान कर सकता है:

इथेरियम में निवेश क्यों करें?

इथेरियम के बढ़ते उपयोग से लाभ के कई तरीके हैं। इथेरियम को सीधे खरीदना सबसे आसान विकल्प है। क्योंकि यह सबसे अधिक अस्थिर है, इसमें सबसे अधिक जोखिम है, लेकिन सबसे अधिक संभावित लाभ भी है। एथेरियम स्टॉक एक कम अस्थिर विकल्प है।

अधिकांश ब्लॉकचेन सॉफ्टवेयर एथेरियम का उपयोग करते हैं। एथेरियम तकनीक का एक्सपोजर आपके निवेश पोर्टफोलियो के लिए एक मूल्यवान अतिरिक्त हो सकता है क्योंकि बहुत से लोग सोचते हैं कि ब्लॉकचेन तकनीक का वित्त और अन्य उद्योगों के भविष्य पर काफी प्रभाव पड़ेगा।

2022 में एथेरियम का क्या मूल्य होगा?

जब हमने यह सवाल तीन विशेषज्ञों के सामने रखा, तो उन सभी ने कहा कि भविष्य में एथेरियम की कीमत का अनुमान लगाना अनिवार्य रूप से असंभव है। एथेरियम के “एथेरियम 2.0” पर स्विच करने के कारण, एक कम ऊर्जा-गहन संस्करण, कई विशेषज्ञों का अनुमान है कि आने वाले महीनों में इसकी कीमत में बिटकॉइन की तुलना में अधिक उतार-चढ़ाव होगा। एथेरियम में सुधार इसे बड़े पैमाने पर उपयोग के लिए अधिक आकर्षक और टिकाऊ बना सकता है, लेकिन विशेषज्ञ निवेशकों और व्यवसायों से प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा कर रहे हैं जो प्रौद्योगिकी विकसित करने के लिए मंच का उपयोग कर रहे हैं।

Conclusion

एथेरियम ब्लॉकचेन अधिकांश क्रिप्टोक्यूरेंसी परियोजनाओं की नींव के रूप में कार्य करता है। वास्तव में, ऐसा लगता है कि यह लगभग सभी meme मुद्राओं और मेटावर्स परियोजनाओं पर लागू होता है जो हमें आज मिलीं। इसके अतिरिक्त, Ethereum ने ब्लॉकचेन के उपयोग और सुरक्षा में प्रगति की है, और इसके स्मार्ट अनुबंध अतिरिक्त अनुप्रयोगों के लिए एक आधार के रूप में कार्य करते हैं।

यदि आप ऐसा करने पर विचार कर रहे हैं, तो हम आपको क्रिप्टोक्यूरेंसी टोकन में निवेश करने से पहले अपना स्वयं का शोध करने की सलाह देते हैं। कोई भी निवेश या ट्रेडिंग निर्णय लेने से पहले बाजार के नवीनतम रुझानों, समाचार, तकनीकी और मौलिक विश्लेषण और पेशेवर राय पर विचार करें।

150+ क्रिप्टो संपत्ति पर नवीनतम अपडेट केवल BuyUcoin पर प्राप्त करें |

Source: Blog.buyUcoin.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.