क्या आपने कभी सोचा है कि Binance Coin क्या है? Binance Coin के रूप में जानी जाने वाली क्रिप्टोकरेंसी, जो टिकर साइन BNB के तहत ट्रेड करती है, Binance का एक उत्पाद है। जून 2021 तक प्रति सेकंड 1.4 मिलियन से अधिक लेनदेन के साथ, बिनेंस एक्सचेंज दुनिया का सबसे बड़ा क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज है।

प्रमुख बिंदु:

BNB कॉइन के उपयोग

अन्य उभरती हुई क्रिप्टोकरेंसी की तरह, बिनेंस कॉइन के बिनेंस एक्सचेंज के बाहर कई उपयोग हैं, जैसे:

  1. ट्रेडिंग में प्रयुक्त: एक्सचेंज के नियमों के आधार पर, विभिन्न एक्सचेंजों पर अन्य क्रिप्टोकरेंसी के लिए बिनेंस कॉइन का आदान-प्रदान किया जा सकता है।
  2. बिनेंस एक्सचेंज पर लेनदेन की लागत: बीएनबी का उपयोग बिनेंस एक्सचेंज लेनदेन के भुगतान के लिए किया जा सकता है, और उपभोक्ता ऐसा करके पैसे बचाते हैं।
  3. क्रेडिट कार्ड से भुगतान: बीएनबी का उपयोग क्रिप्टो क्रेडिट कार्ड ऋणों को क्रिप्टो.कॉम पर निपटाने के लिए किया जा सकता है।
  4. भुगतान प्रसंस्करण: व्यापारियों को बीएनबी स्वीकार करने की अनुमति देकर, ग्राहकों के पास भुगतान करने के तरीके के लिए अधिक विकल्प होंगे।
  5. यात्रा की व्यवस्था करना: बीएनबी का इस्तेमाल कुछ वेबसाइटों पर होटल और हवाई किराए के आरक्षण के लिए किया जा सकता है।
  6. मनोरंजन के लिए इस्तेमाल किया जाना: बीएनबी का उपयोग मनोरंजन से संबंधित गतिविधियों की एक श्रृंखला के लिए किया जा सकता है, जिसमें लॉटरी टिकट खरीदना और आभासी उपहारों का भुगतान करना शामिल है।
  7. निवेश: कई प्लेटफार्मों पर, बिनेंस कॉइन का उपयोग स्टॉक, ईटीएफ और अन्य परिसंपत्तियों में निवेश करने के लिए किया जा सकता है।
  8. ऋण और स्थानान्तरण: बीएनबी का उपयोग कुछ वेबसाइटों पर ऋण के लिए संपार्श्विक के रूप में किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त, ऐसे ऐप्स हैं जो उपयोगकर्ताओं को मित्रों और परिवार को भुगतान करने और बिनेंस कॉइन का उपयोग करके लागतों को विभाजित करने देते हैं।

BNB कॉइन बर्निंग

श्वेत पत्र के अनुसार, Binance हर तिमाही में वापस खरीदता है और Binance Coins को पूरी तरह से खत्म करने के लिए बर्न करता है। Binance द्वारा नियमित रूप से त्रैमासिक बर्न किया गया है; सबसे हाल ही में 19 अप्रैल, 2022 को है।

बिनेंस द्वारा हर तीन महीने में 100 मिलियन बिनेंस सिक्कों को तब तक जलाया जाता रहेगा जब तक कि वह आधी आपूर्ति हासिल नहीं कर लेता और नष्ट नहीं कर देता। विधि यह सुनिश्चित करती है कि बिनेंस कॉइन की आपूर्ति कम रखी जाए, जिससे यह मूल्यवान और असामान्य हो जाए।

क्या 2022 में BNB खरीदना अच्छा है?

लॉन्गफॉरकास्ट द्वारा 2022 के लिए बिनेंस कॉइन की कीमत का पूर्वानुमान बताता है कि बीएनबी दिसंबर तक $350 और $448 के बीच पहुंच सकता है, जो एक सामान्य अपट्रेंड का संकेत देता है। साइट का अनुमान है कि 2023 के अंत तक सिक्का $ 778 और $ 965 के बीच होगा, जो एक बहुत ही तेजी का अनुमान है।

बीएनबी सिक्कों के लिए सकारात्मक मूल्य पूर्वानुमान भी DigitalCoinPrice द्वारा किए गए हैं। वेबसाइट के अनुसार, मई तक, मुद्रा $623.78 तक पहुंच सकती है, लगभग 50% की वृद्धि। चार साल के अनुमानों के आधार पर, यह अनुमान लगाता है कि कीमत 2023 में औसतन $ 609.22 और 2024 में $ 622.95 होगी। क्रमशः 2025 और 2030 में, बिनेंस सिक्का $ 822.65 और $ 1,916.73 तक पहुंचने का अनुमान है।

Binance Coin (BNB) क्या है? क्या आपको 2022 में बीएनबी में निवेश करना चाहिए bnb chart | BuyUcoin
BNB Daily Price Chart

PricePrediction.net भी काफी उत्साही है, जो 2030 के लिए $9,794.74 बिनेंस कॉइन मूल्य प्रक्षेपण की भविष्यवाणी करता है।

एलोन मस्क ने ट्विटर खरीदने के लिए हाल ही में बिनेंस, सिकोइया और फिडेलिटी से फंडिंग प्राप्त की। टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलोन मस्क ने ट्विटर के अधिग्रहण के लिए भुगतान करने के लिए कई क्रिप्टोकुरेंसी-अनुकूल व्यवसायों सहित, नए वित्त प्रतिज्ञाओं में $ 7.139 बिलियन प्राप्त किए हैं। मस्क के साथ, क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज बिनेंस ने सोशल मीडिया साइट में $ 500 मिलियन का निवेश करने पर सहमति व्यक्त की है।

निष्कर्ष

स्रोत: BuyUcoin Blog

150+ क्रिप्टो संपत्ति पर नवीनतम अपडेट केवल बाययूकोइन पर प्राप्त करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.